Type Here to Get Search Results !

Jupiter app क्या है और Free खाता खोलके कैसे पैसे कमाए | Hmaratalent

Jupiter app क्या है और Free खाता खोलके कैसे पैसे कमाए | Hmaratalent  आजकल ज़्यादातर लोग बैंक में जाना पसंद नहीं करते, किसी के पास समय नहीं है या फिर कोई लाइन में खड़ा होना नहीं चाहता इसलिए कुछ बैंक ऑनलाइन खाता खोलने की सुविधा दे रहे है जिससे लोगो को कोई परेशानी न हो और वो अपने घर बैठे ऑनलाइन खाता खोल सके इसके लिए बैंक नए धारको के लिए नए नए आकर्षक ऑफर भी ला रहे है जिसके माध्यम से लोग उनके बैंक से जुड़ सके और सुविधा का लाभ उठा सके।    इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा कि Jupiter App क्या है, जुपिटर ऐप में अकाउंट कैसे बनायें, Jupiter account के माध्यम से पैसा कैसे कमा सकते है, Jupiter App के बारे में जानने के लिए आप लेख को अंत तक जरुर पढ़ें.  तो चलिए आपका अधिक समय ना लेते हुए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और जानते हैं – Jupiter app क्या है और Free खाता खोलके कैसे पैसे कमाए | Hmaratalent हिंदी में विस्तार से, जुपिटर अप्प क्या है ? Jupiter app में अकाउंट खुलवाने के लिए आवश्यक दस्तावेज जुपिटर ऐप में रजिस्टर कैसे करें Jupiter खाते से पैसा कैसे कमा सकते है  डेबिट कार्ड के माध्यम से कैसे 1000 रूपये का ट्रांसक्शन करे ? Jupiter app se paisa kaise kamaye Jupiter app se account kaise kole

 This strategy used by Ahbab Zameer 

आजकल ज़्यादातर लोग बैंक में जाना पसंद नहीं करते, किसी के पास समय नहीं है या फिर कोई लाइन में खड़ा होना नहीं चाहता इसलिए कुछ बैंक ऑनलाइन खाता खोलने की सुविधा दे रहे है जिससे लोगो को कोई परेशानी न हो और वो अपने घर बैठे ऑनलाइन खाता खोल सके इसके लिए बैंक नए धारको के लिए नए नए आकर्षक ऑफर भी ला रहे है जिसके माध्यम से लोग उनके बैंक से जुड़ सके और सुविधा का लाभ उठा सके।  

इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा कि Jupiter App क्या है, जुपिटर ऐप में अकाउंट कैसे बनायें, Jupiter account के माध्यम से पैसा कैसे कमा सकते है, Jupiter App के बारे में जानने के लिए आप लेख को अंत तक जरुर पढ़ें.


Table of Content (toc)


एप्लीकेशन का नामJupiter App
एप्लीकेशन की केटेगरीFinance
ऐप की Overall Rating4.6 / 5 Star
कुल डाउनलोड की संख्या1 Million Plus
संस्थापक का नामजितेंद्रगुप्ता
Contact Number+91 8066665555
डाउनलोड लिंक  Download

जुपिटर अप्प क्या है ?

Jupiter App एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप जीरो बैलेंस से सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं और फ्री डेबिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. जुपिटर ऐप में अकाउंट खुलवाने के लिए आपको बैंक में जाने की आवश्यकता नहीं होती है, आप अपने स्मार्टफोन में घर बैठे जुपिटर ऐप को डाउनलोड करके घर बैठे सेविंग अकाउंट खुलवा सकते हैं.

जुपिटर ऐप को सीधे तौर पर RBI से लाइसेंस प्राप्त नहीं है लेकिन जुपिटर ऐप ने लाइसेंस प्राप्त फ़ेडरल बैंक के साथ साझेदारी की है, इसलिए जब आप जुपिटर ऐप में अपना अकाउंट खुलवाते हैं तो आपका अकाउंट फेडरल बैंक में खुलता है और आपको फ़ेडरल बैंक का बैंक अकाउंट नंबर भी मिलता है.

Jupiter App एक तरह डिजिटल अकाउंट होता है, अन्य बैंक अकाउंट की तरह ही आप जुपिटर अकाउंट से बैंकिंग से सम्बंधित कार्यों को कर सकते हैं. UPI के साथ साथ आप IMPS और NEFT के माध्यम से भी पैसा ट्रांसफर कर सकते है.

अभी तक जुपिटर ऐप को 1 मिलियन से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इस एप्लीकेशन को 4.5 स्टार की रेटिंग प्राप्त है जिसको 1 लाख से अधिक लोगों ने रेट किया है.

Jupiter app में अकाउंट खुलवाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

जुपिटर ऐप में अकाउंट खुलवाने के लिए आपको दस्तावेजों की जरुरत होती है.
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल ID
  • एक सफ़ेद/white कागज़ sign करने के लिए 

जुपिटर ऐप में रजिस्टर कैसे करें

Step 1 – यहां क्लिक करके Jupiter App  को सिर्फ Google Play Store से डाउनलोड करे और अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर लेने के बाद इसे ओपन कीजिये और Start के बटन पर क्लिक करें.

Step 2 – आगे बढ़ने के लिए Jupiter App आपसे मैसेज और फोन की परमिशन मागंता है जिससे कि आपको हर अपडेट की जानकारी मिलती रहे. आप इसे Allow कर लीजिये.

Step 3 – इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है (आधार लिंक नंबर), और मोबाइल नंबर दर्ज करके Verify पर क्लिक करना है.

Step 4 – अब आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा, आप OTP को इंटर करके मोबाइल नंबर Verify कीजिये, कुछ Case में Jupiter App बिना OTP भेजे ही आपके डिवाइस से खुद ही मोबाइल नंबर को Verify कर लेता है.

Step 5 – इसके बाद Jupiter App आपसे कुछ Permission मांगता है जिन्हें आपको Allow करके Continue पर क्लिक कर दीजिये।

Step 6 – EKYC करने के लिए आपको अपना PAN Card नंबर enter करना है, आप अपना पैन कार्ड नंबर दर्ज करके Continue पर क्लिक कर दीजिये।

Step 7 – इसके बाद आपको अपना आधार कार्ड नंबर enter करना है , आप आधार कार्ड नंबर Fill करके Preform EKYC पर क्लिक कर लीजिये. आधार कार्ड को Verify करने के लिए आपके आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा, आप OTP को इंटर करके आधार कार्ड को Verify कर दीजिये। 

Step 8 –Jupiter App पर अकाउंट बनाने के बाद आपको एक डेबिट कार्ड मिलता है, जिसको आप अगर मनवाना चाहते है तो खुदसे आर्डर कर सकते है, लेकिन ध्यान रहे उसके लिए आपको उसका चार्ज देना होता है। 

Step 9 – अगला स्टेप Face Verify करवाने का है, Face Verify करवाने के लिए आप Continue पर क्लिक करें. Continue पर क्लिक करते ही आपका Front कैमरा ओपन हो जायेगा. आपके सामने यहाँ पर 6 अंकों का एक नंबर होगा जिसे आपको कैमरे के सामने बोलना होगा. जब आप नंबर को सही से बोल लेंगे तो Jupiter App पर आपका Face Verify हो जायेगा इसके बाद आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बैंक के अधिकारी को दिखाना होता है, इसके बाद आपको सफ़ेद कागज़ पर sign करके दिखाना होता है जिसके बाद 72  घंटो के अंदर आपका खाता चालू दिया जाता है।

Jupiter Referral Code : HEJmEH

Jupiter खाते से पैसा कैसे कमा सकते है 

Jupiter app में Refer and Earn करके एक ऑप्शन दिया गया है, जिसके माध्यम से अगर कोई आपके लिंक पर क्लिक करके आपके referral code को enter करके Jupiter account खोलता है और 15 दिन के अंदर debit card के माध्यम से 1000 रूपये का transaction करता है तो आपको उसी समय 300 रूपये मिल जाते है

जिसको आप उसी समय अपने Jupiter बैंक खाते में जमा कर सकते है और इसके साथ साथ जो अकाउंट खोलता है उसको भी 300 रूपये मिल जाते हैं 

डेबिट कार्ड के माध्यम से कैसे 1000 रूपये का ट्रांसक्शन करे ?

सबसे पहले (जिसको आपने refer किया है) jupiter account में 1000 रूपये जमा करना होगा जो आप किसी अन्य खाते से आसानी से कर सकते है।

उसके बाद Flipkart अप्प पर 1000 रूपये तक के सामान  बुक करना होगा जिसमे 10-20 मिनट बाद में कैंसिल कर सकते है और आपको और आपके referee को 300 -300  का रेफरल बोनस मिल जायगा।  

सम्बंधित जानकारी :- 

  • Jupiter App क्या है - What is Jupiter App.
  • Jupiter से कैसे पैसे कमाए - How to Earn Money from Jupiter App.
  • Jupiter खाता कैसे खोले - How to open a Jupiter bank account.
  • फ्री बैंक खाता कैसे खोले - How to open a free bank account.
  • फ्री बैंक खाता खोलके कैसे कमाई करे - How to earn money, opening a free bank account
  • ऑनलाइन बैंक खाता कैसे खोले - How to open a bank account online.

हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको सरल भाषा में जानकारी देना और आपकी सहायता करना है, इसलिए अगर आपको इस लेख से संबंधित समस्या है या कोई और समस्या है जिसका अभी तक समाधान नहीं हो सका है आप हमे ज़रूर बताये, हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे

Post a Comment

2 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. mujhe nahi mila 300 mujhe mila 400

    ReplyDelete
    Replies
    1. समय समय पर ऑफर बदलते रहते है।
      आपके समय के लिए धन्यवाद।

      इसको भी पढ़े - https://www.hmaratalent.in/2021/06/upstox-kya-hai-isse-paise-kaise-kamaye-hindi-me-padhe-hmaratalent.html

      Delete

Please give your feeback